अपने यौन जीवन को बेहतर बनाएं: आपकी कामेच्छा बढ़ाने के लिए 5 विटामिन और खनिज।

पुरुषों में यौन रोग मनोवैज्ञानिक और शारीरिक दोनों कारकों के कारण हो सकता है। केवल कुछ शारीरिक कारणों में कम टेस्टोस्टेरोन का स्तर, कई डॉक्टरी दवाएं, एथेरोस्क्लेरोसिस जैसी रक्त वाहिकाओं की समस्याएं और उच्च रक्तचाप शामिल हैं। नशीली दवाओं, शराब, धूम्रपान और अन्य हानिकारक व्यवहारों का उपयोग, साथ ही मधुमेह या स्ट्रोक से तंत्रिका क्षति,ये सभी शारीरिक रूप से पुरुषों के यौन रोग में योगदान कर सकते हैं।

इस परिस्थिति में कामेच्छा बढ़ाने के लिए Hammerof Thor medicine online सबसे अच्छी है जो कामेच्छा बढ़ाने में मदद करती है। निम्नलिखित कुछ विटामिन और खनिज हैं जो कामेच्छा बढ़ाने में सहायता करते हैं:


hammer of thor tablet

विटामिन और खनिजों का उपयोग करके पुरुष यौन जीवन में सुधार करें:

मैका रूट:

पेरूवियन मैका रूट हर्बल अर्क पुरुष यौन स्वास्थ्य पूरकों का एक प्रसिद्ध घटक है। पुरुषों के लिए मैका रूट के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह कामेच्छा और शुक्राणु गतिशीलता को बढ़ाने सहित स्तंभन दोष में सहायता करने में सक्षम हो सकता है। एक एडाप्टोजेन होने के नाते, मैका रूट तनाव के प्रतिकूल प्रभावों को कम करता है, जो आपके यौन प्रदर्शन को गंभीर रूप से खतरे में डालता है। मैका रूट के साथ, जिन्कगो बिलोबा को शक्तिशाली तनाव कम करने वाले लाभों के लिए जाना जाता है।

जिंक:

जिंक एक महत्वपूर्ण खनिज है जो पाचन, चयापचय, कोशिका वृद्धि और टेस्टोस्टेरोन उत्पादन सहित विभिन्न शारीरिक कार्यों के लिए आवश्यक है। एक शोध अध्ययन से पता चला कि जिंक की कमी वाले पुरुषों में जिंक सप्लीमेंट लेने के बाद टेस्टोस्टेरोन का स्तर अधिक था। परिणामस्वरूप, यदि आप टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने के लिए प्राकृतिक रणनीति की तलाश कर रहे हैं तो अपने आहार में जिंक शामिल करने का प्रयास करें।

लोहा:

आपकी यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए एक और आवश्यक खनिज आयरन है। आपकी कोशिकाओं को कार्य करने के लिए ऑक्सीजन मिलनी चाहिए। आयरन की कमी से होने वाली थकान आपको कमज़ोर महसूस कराकर आपकी कामेच्छा को प्रभावित करेगी। परिणामस्वरूप, स्नेहन, यौन इच्छा और कामोन्माद क्षमता कम हो जाती है। आयरन से भरपूर खाद्य पदार्थों का सेवन करें, जैसे बीन्स, पत्तेदार सब्जियाँ, टोफू और दालें।

सेलेनियम:

शरीर में सेलेनियम की कमी से इरेक्टाइल डिसफंक्शन हो सकता है। सेलेनियम की कमी असामान्य आकृति विज्ञान, खराब शुक्राणुओं की संख्या और बिगड़ा गतिशीलता से भी जुड़ी हुई है। बेहतर सेक्स ड्राइव के लिए, पुरुषों को सेलेनियम लेना चाहिए और आदर्श स्तर बनाए रखना चाहिए। ब्रोकोली, पालक, सफेद बटन मशरूम और चिया बीज में सेलेनियम का स्तर अधिक होता है।

बकरी के सींग वाली घास:

पुरुष वृद्धि की गोली हॉर्नी गोट वीड कोर्टिसोल के स्तर को कम कर सकती है और आपके शरीर में टेस्टोस्टेरोन उत्पादन को बढ़ा सकती है। जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यह जड़ी-बूटी स्तंभन क्रिया और कामेच्छा में भी सुधार कर सकती है। इकारिन सींग वाली बकरी की घास में पाया जाने वाला एक पदार्थ है, जो PDE5 को इस तरह से काम करने से रोकता है कि लिंग में धमनियों के फैलाव को रोकता है।


निष्कर्ष:

इनमें से अधिकांश आसानी से उपलब्ध हैं और hammer of thor tablet online order आम तौर पर अच्छी तरह से स्वीकार किए जाते हैं, जिससे उन्हें अपनी दिनचर्या में शामिल करना आसान हो जाता है। याद रखें कि इनमें से कुछ कामेच्छा बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ और पूरक नुस्खे वाली दवाओं के साथ टकराव कर सकते हैं।

Also visit : क्या विटामिन से स्तंभन दोष का इलाज संभव है?


Comments

Popular posts from this blog

What to do to last longer in Bed: 5 strategies to stay longer in an Sex!

Treating Erectile Dysfunction: 5 Options Beyond ED Pills